दिल्ली में बारिश का इंतज़ार ख़त्म, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
दिल्ली में बारिश का इंतज़ार ख़त्म, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज अब जल्दी ही बदलने का अनुमान है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में 28 जून से 2 जुलाई तक बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने का अनुमान है. वहीं, तापमान में मामूली गिरावट आने के साथ दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिलेगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, 28 जून से दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है.

वहीं, 29 जून से दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आने का अनुमान है. पूरे हफ्ते दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा. वहीं, यदि मॉनसून की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार, सामान्य तौर पर 27 जून तक राष्ट्रीय राजधानी में एंट्री ले लेता है. हालांकि, इस बार मामूली देरी के साथ 30 या 31 जून तक मॉनसून के दिल्ली पहुंचने का अनुमान है. IMD की तरफ से हाल ही मे जानकारी दी गई थी कि 6 जुलाई तक मॉनसून पूरे देश में पहुंच जाएगा. 

वहीं, अगर आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जो इस मौसम के औसत तापमान से लगभग तीन डिग्री अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, न्यूनतम तापमान औसत से 2 डिग्री ऊपर 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

सीबीआई कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ाने से किया इनकार

आजमगढ़ उपचुनाव में हार से आहत हुईं मायावती, बसपा कार्यकर्ताओं से की यह अपील

द्रौपदी मुर्मू के गाँव में आज तक नहीं पहुंची बिजली, मोबाइल चार्ज करने दूसरे गाँव जाते हैं लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -