आज तरबतर होगा उत्तर प्रदेश, मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश
आज तरबतर होगा उत्तर प्रदेश, मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हो सकती है बारिश
Share:

लखनऊ: मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार, पूरे उत्तर प्रदेश में 26 जुलाई से मॉनसून बढ़िया रफ्तार पकड़ेगा. अनुमान है कि 26, 27 और 28 जुलाई को राज्य के तक़रीबन हर हिस्से में अच्छी बारिश होगी. इन 3 दिनों के लिए मौसम विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है. इस दौरान राज्य के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इसलिए मौसम विभाग ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है.

आज शुक्रवार के लिए जारी ताजा अनुमान के अनुसार, बारिश का रुख पूर्वांचल और तराई के कई जिलों की तरफ हो सकता है. दोपहर तक जौनपुर, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बस्ती और अयोध्या में बारिश हो सकती है. इसके अलावा बलरामपुर, बहराइच, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर और महाराजगंज में भी बारिश की संभावना जताई गई है.  राहत देने वाली बात यह है कि 38 डिग्री सेल्सियस तापमान में झुलसते इटावा को भी गर्मी से राहत मिल सकती है. इटावा में भी दोपहर तक बारिश हो सकती है. बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से इटावा में सबसे अधिक तापमान रिकॉर्ड किया जा रहा है.

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार ही गुरुवार का दिन बारिश के लिहाज से राज्य में सूखा सूखा रहा. केवल दो शहरों लखीमपुर खीरी और बहराइच में ही बारिश रिकॉर्ड की गई. लखीमपुर खीरी में 7.2 मिलीमीटर जबकि बहराइच में 9.8 मिलीमीटर बारिश हुई है. राज्य के बाकी किसी भी जिले में बारिश नहीं हुई है.

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -