उत्तराखंड के लोगों को गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान
उत्तराखंड के लोगों को गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान
Share:

देहरादून. उत्तराखंड में इस साल गर्मी ने जैसे ही लोगों को परेशान करना शुरू किया तो पूरे राज्य में बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत देने का काम किया है. मई के आखिरी हफ्ते में जैसे ही पारा बढ़ने लगा उसके बाद 28 मई से 31 मई तक हुई अच्छी बारिश ने पारे में गिरावट ला दी. अब जैसे ही 1 जून से तापमान फिर बढ़ने लगा है. इसी बीच मौसम विभाग ने 4 जून से 6 जून तक अच्छी बारिश के संकेत दिये हैं. यानी ये स्पष्ट है कि इस बार जून का महीना भी लोगों के लिए गर्मी से राहत भरा रहेगा.

मई के आखिरी हफ्ते में 24 मई रविवार का दिन इस वर्ष का सबसे गर्म दिन रहा. तापमान 39 डिग्री से ऊपर पहुंचा लेकिन फिर हुई बारिश ने तपती गर्मी से राहत दिला दी. 28 मई से 31 मई तक राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश अच्छी हुई, जिससे बढ़ते पारे में अचानक से गिरवाट दर्ज की गई. इस दफा जहां लॉकडाउन के दौरान सब कुछ बंद रहा, वहीं गाड़ियों की आवाजाही ना होने से पर्यावरण पर बहुत फर्क़ देखने को मिला. परिणाम ये रहा है उत्तराखंड में मई की शुरूआत में जो गर्मी हुआ करती थी वो कुछ ख़ास नहीं हुई. अब जून के महीने में फिर से मौसम विभाग ने 4 जून से और 6 जून तक राज्य में अच्छी बारिश के संकेत दे दिये हैं. ऐसे में माना जा सकता है कि जून की तपती गर्मी से भी लोगों को इस दफा राहत मिलने वाली है.

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि 4 जून से एक बार फिर मौसम में तबदीली होगी. वहीं 5 और 6 जून को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार 5 और 6 जून को उत्तराखंड के कई इलाक़ों में भारी बारिश भी हो सकती है, इसके साथ ही जून के महीने में भी तापमान सामान्य बना रहेगा.

रिचमंड: हिलटॉप मॉल ​घटना को लेकर पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैली खबर को बताया गलत

Make My Trip : कंपनी ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर

मूडीज रेटिंग ने किया निराश, चालू वित्त वर्ष में GDP को लेकर निराशाजनक संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -