राजस्थान में बारिश से गिरा तापमान, अब मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
राजस्थान में बारिश से गिरा तापमान, अब मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
Share:

जयपुर: राजस्थान में बीते 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी और कई स्थानों पर मध्यम बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान नागौर के मेडता सिटी में 115 मिलीमीटर, बाड़मेर के सेडवा में 100 मिमी, पाली के रायपुर में 85 मिमी, बाड़मेर के रामसर में 65 मिमी, जालौर के आहोर में 62 मिमी, टोंक के अलीगढ/उनियारा में 60 मिमी, पाली के रोहट में 55 मिमी, अजमेर में 46 मिमी, जोधपुर में 44.5 मिमी और अन्य कई जगहों पर 39 मिमी से लेकर 16.1 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड हुई है.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि, रविवार सुबह से शाम तक भीलवाड़ा में 13 मिलीमीटर, अजमेर में 12.4 मिमी, जयपुर में 1.8 मिमी, डबोक में 0.4 मिमी दर्ज की गई , वहीं बीकानेर-अलवर में हल्की बारिश हुई. उन्होंने बताया कि, बीकानेर में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  वहीं राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस से लेकर 30.6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

वहीं, सभी बड़े शहरों में न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस से 29.4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान बारां, डूंगरपुर, झालावाड, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, जिलों में भारी बारिश और अलवर, बारां, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझनूं, सीकर, सवाईमाधोपुर जिलो में सामान्य बारिश के साथ बिजली गिरने का अनुमान जताया है.

SBI ने ATM से पैसे निकालने को लेकर बदले नियम, अब जुर्माने का भी प्रावधान

मास्क पहनने के विरुद्ध स्पेन में लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन

डॉलर के मुकाबले रूपए में आई तेजी, 74.82 के स्तर पर पहुंचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -