अब दिल्ली में नहीं होगी बारिश, चमकेगा सूरज, बढ़ेगा पारा
अब दिल्ली में नहीं होगी बारिश, चमकेगा सूरज, बढ़ेगा पारा
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि देश के उत्तर उत्तर-पश्चिमी भागों में बारिश की संभावना नहीं है, क्योंकि दक्षिण-पश्चिमी मानसून की वापसी का वक़्त नजदीक है. विभाग ने साथ ही इन हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य सीमा से अधिक रहने की संभावना जताई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपनेी दैनिक रिपोर्ट में बताया है कि राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार को बारिश नहीं हुई.

वहीं, निजी मौसम एजेंसी 'स्काईमेट वेदर' के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान से एक अक्तूबर से मानसून की वापसी हो सकती है. इसके अनुसार, उत्तर भारत के बडे भाग से सात अक्तूबर तक मानसून की वापसी पूरी हो सकती है. वहीं, दिल्ली में निरंतर 17वें दिन भी बारिश नहीं हुई और मौसम उमस भरा बना रहा. IMD ने कहा कि दिल्ली में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है बारिश के अभाव में अगले कुछ दिनों में पारा कुछ बढ़ने की आशंका  है.

इस बीच, हरियाणा पंजाब में भी शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रिकॉर्ड किया गया. हरियाणा के नारनौल में अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पंजाब के अमृतसर में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल पूर्वोत्तर के कुछ भागों में शुक्रवार को मध्यम से भारी बारिश पोर्न की गई.

आरबीआई ने शहरी सहकारी बैंकों की सुरक्षा के लिए रखा पांच सूत्रीय का प्रस्ताव

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के भविष्य के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

शेयर बाजार में आई रिकवरी, 450 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -