दिल्ली तरबतर, MP में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज का मौसम अपडेट

Aug 14 2020 01:50 PM
दिल्ली तरबतर, MP में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज का मौसम अपडेट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन और अच्छी बारिश की संभावना जाहिर की है. गुरुवार को दिल्ली-NCR के इलाकों में इस मॉनसून की सबसे बेहतर बारिश हुई है. वहीं, मुंबई और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक पूरे देश में जारी रहेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जाहिर करते हुए बताया है कि देश के अधिकतर हिस्सों में अगले दो-तीन दिन भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट के समीप बंगाल की खाड़ी पर लो प्रेशर एरिया बना हुआ है. दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं की वजह से देश के अधिकतर हिस्सों में अगले दो दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

वहीं, मध्य प्रदेश के 8 जिलों में मौसम विभाग ने बहुत भारी बारिश को लेकर 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. मौसम विभाग के बयान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान समेत उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन तक बारिश हो सकती है. वहीं अगले 4-5 दिन तक गुजरात, गोवा, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों समेत पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

आर्थिक संकट से निपटने के लिए तैयार टाटा स्टील, बनाया 20,144 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड

फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी ! ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद

व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास