केरल में भारी बारिश का अनुमान, तीन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी
केरल में भारी बारिश का अनुमान, तीन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी
Share:

तिरुवनंतपुरम: देश में मौसम अब करवट बदलने लगा है और मानसूनी गतिविधियां आरंभ हो चुकी है। दक्षिण भारत में मौसम में पिछले कुछ दिनों से लगातार बदलाव देखा जा रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने केरल में 14 और 15 मई को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। स्थानीय प्रशासन ने 14 मई को राज्य के तीन जिलों और 15 मई का 5 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, देश के पश्चिमी तट पर रविवार तक 2021 का पहला चक्रवाती तूफान दस्तक देगा। लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात इस तूफ़ान से प्रभावित सकते हैं। इस कारण 14 से 16 मई के बीच केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, और महाराष्ट्र सहित कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, तूफान संभवत: 20 मई को कच्छ क्षेत्र से गुजरते हुए दक्षिण पाकिस्तान की तरफ जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह गुजरात के तटीय इलाकों में 17 या 18 मई तक पहुंचेगा।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अरब सागर पर निम्न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में भारी बारिश होने की संभावना है। राज्य के सीएम पिनराई वियजन ने अधिकारियों एवं लोगों से राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) की गाइडलाइन्स का पालन करने के लिए कहा है। भारी बारिश की चेतावनी के कारण सीएम पिनराई विजयन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘ रेड अलर्ट! 14 मई --तिरुवनंतपुरम, कोल्लाम, पठनमथिट्टा, 15 मई--मल्लपुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर, कसारगोड। केरल एसडीएमए के निर्देशों का पालन कीजिए।’’

आज फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ बदलाव

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -