गुजरात और राजस्थान के इन इलाकों में होगी भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी
गुजरात और राजस्थान के इन इलाकों में होगी भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी
Share:

गांधीनगर: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इन इलाकों में भारी बारिश (20 सेमी से अधिक) होने की संभावना है। रविवार को भी गुजरात और राजस्थान के कुछ हिस्सों जैसे उदयपुर, पोरबंदर, कांडला आदि में भारी बारिश दर्ज की गई। IMD के सोमवार सुबह के बुलेटिन के मुताबिक, एक कम दबाव का क्षेत्र वर्तमान में दक्षिण राजस्थान के मध्य भागों में स्थित है। 

यह अगले दो दिनों के दौरान पश्चिम राजस्थान में पश्चिम की तरफ बढ़ने और उसके बाद कम चिह्नित होने की उम्मीद है। हालांकि, संबंधित चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण राजस्थान के पड़ोस क्षेत्र में अगले 2-3 दिनों तक रहने की संभावना जताई रही है। मॉनसून ट्रफ (निम्न दबाव की रेखा) सक्रिय है और अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में है (गंगानगर से बंगाल की खाड़ी) और अगले 2-3 दिनों के दौरान इसके सक्रिय रहने का अनुमान है।

इन अनुकूल परिस्थितियों की वजह से, 24 अगस्त को दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और गुजरात में बेहद भारी बारिश की संभावना है। 25 से 26 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में और 15 अगस्त को सौराष्ट्र और कच्छ में पूर्वी राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

पेट्रोल की कीमत में 12 से 13 पैसे की हुई बढ़ोतरी, जानें दाम

सोना-चांदी की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के भाव ?

अब एटीएम कार्ड के बिना भी निकाल सकेंगे पैसे, जानें सरल तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -