बंगाल की खाड़ी में फिर पनप रही आफत, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
बंगाल की खाड़ी में फिर पनप रही आफत, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
Share:

कोलकाता: बंगाल की खाड़ी में हो रही हलचल ने तटिए इलाकों में रहने वालों की माथे पर चिंता की लकीरें ला दी है. मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार तक पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर लो प्रेशर एरिया बनने की संभावना है. इसकी वजह से कई राज्यों में बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम-मध्य अरब सागर के ऊपर, पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और आंध्र प्रदेश तट से लगे क्षेत्रों और उसके पास के क्षेत्रों में मंगलवार को तेज हवाएं चलने की आशंका है. खतरे को देखते मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में मछुआरों को समुद्र में नहीं उतरने की हिदायत दी है.

मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से ओडिशा, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, उत्तर कोंकण और केरल में 10 से 12 जून के दौरान भारी बारिश की आशंका है. यही नहीं, इसका प्रभाव कई अन्य प्रदेशों पर भी देखने को मिल सकता है. इससे महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और दक्षिण मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में 11 -12 जून के दौरान छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा की आशंका है.

विभाग (IMD) के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए स्थिती अनुकूल बनी हुई है. इससे देश के कुछ राज्यों में आवाम को प्री-मॉनसून बारिश का सामना करना पड़ सकता है.  आपको बता दें कि इस वक़्त दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दक्षिण आंतरिक कर्नाटक की ओर से तमिलनाडु, बंगाल की खाड़ी और बंगाल की ओर तेज रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है.

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -