तमिलनाडु: आंधी-बारिश में अब तक 12 लोगों की मौत, विभाग ने जारी किया भरी वर्षा का रेड अलर्ट
तमिलनाडु: आंधी-बारिश में अब तक 12 लोगों की मौत, विभाग ने जारी किया भरी वर्षा का रेड अलर्ट
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में आंधी, बारिश और तूफान से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. भारी बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है. कई दिनों से हो रही वर्षा के बीच हफ्ते के आखिर में तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी वर्षा की संभावना के मद्देनज़र रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, 11 और 12 नवंबर को राज्य के कई जिलों में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का एक क्षेत्र विकसित हुआ है जिसके चलते भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. खतरे को देखते हुए NDRF की 11 टीमों को अलग-अलग इलाकों में तैनात किया गया है. इसके साथ ही तमिलनाडु राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की भी 7 टीमें तैनात की गई हैं. तमिलनाडु के रेवेन्यू और डिजास्टर मैनेजमेंट मंत्री KKSSR रामचंद्रन ने इस संबंध में जानकारी दी है. 

विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, कराईक्कल में 12 नवंबर तक भारी वर्षा हो सकती है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाला निम्न दबाव का क्षेत्र 11 नवंबर तक एक गहरे दबाव में तब्दील हो जाएगा और उत्तरी तमिलनाडु तट पर पहुंच जाएगी. इसके चलते तटीय जिलों में भारी बारिश होने की पूरी संभावना है. इस खतरे के मद्देनज़र राज्य के कई तटीय जिलों में 11 और 12 नवंबर के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. संभावना है कि कुछ क्षेत्रों में 200 मिमी से भी अधिक वर्षा हो सकती है.

इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब सेविंग्स पर मिलेगा और कम ब्याज

अपने दम पर सबसे अमीर महिला बनी नायका की संस्थापक फाल्गुनी नायर

आतंकी गतिविधियों में शामिल थे संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी, इथियोपिया ने हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -