दिल्ली-NCR में सुहावना हुआ मौसम, इन राज्यों में आज होगी बारिश

नई दिल्ली: उत्तर भारत के कई इलाकों में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट देखी गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों में क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आंधी तथा बारिश आने से भीषण गर्मी से राहत मिलने का अनुमान है। दिल्ली-NCR में भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है। दिल्ली व आसपास के इलाकों में मौसम ने करवट बदली है। आसमान में बुधवार सुबह से बादल छाए हुए है। इस सप्ताह उत्तराखंड, मेघालय, केरल, असम सहित कई अन्य राज्य में वर्षा होगी। IMD के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अंडमान सागर और उससे लगे दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर पहुंच चुका है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-NCR में आंधी चलने के साथ हल्‍की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान है। बता दें कि दिल्‍ली के लिए वीकेंड इस सीजन में सबसे गर्म रहा है। दिल्ली के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही बुधवार सुबह के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, अभी भी न्यूनतम तापमान सामान्य से 3-4 डिग्री ज्यादा है। मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में गरज के साथ छींटे पड़ने और आंधी चलने की संभावना जाहिर की है, जिससे तापमान में गिरावट से लोगों को भीषण गर्मी से मामूली राहत मिल सकती है।

हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर बुधवार को बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। गर्मी से राहत मिल सकती है। मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का अनुमान है। राज्य में दो दिन से कई स्थानों पर हुई बारिश की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। वहीं, उत्तराखंड में आज बुधवार को पहाड़ों में बारिश व ओलावृष्टि की संभावना हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज अधिकतर पर्वतीय क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश-ओलावृष्टि हो सकती है और मैदानों में अंधड़ चल सकती है। मौसम विभाग ने आंधी को लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया है।

'शायद शिव जी का भी खतना कर दिया गया है...', ज्ञानवापी केस में दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की घटिया टिप्पणी

सरकार ने FY22 परिसंपत्ति मुद्रीकरण लक्ष्य को पार किया

अबू धाबी स्थित कंपनी आईएचसी ने अडानी कंपनियों में 15,400 करोड़ रुपये का निवेश किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -