मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 01:41 PM
मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली: वसंत ऋतू के आगमन के साथ ही देश में अब धीरे-धीरे ठंड की रवानगी हो रही है। साथ ही गर्मी ने आहट देनी शुरू कर दी है। मैदानी इलाकों में दिन के साथ ही रात के तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है। मैदानी इलाकों में तेज धूप से लोगों को गर्मी का एहसास होना आरंभ हो गया है। वहीं पहाड़ी इलाकों में अभी भी थम-थमकर बर्फबारी हो रही है। इस बीच मैसम विभाग (IMD) ने कई स्थानों पर हल्की से लेकर तेज बारिश की संभावना जाहिर की है।

मौसम विज्ञान की मानें तो आने वाले दो दिनों तक आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में हल्‍की से लेकर मुसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में आज और कल गरज के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, 25 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में अगले 5 दिनों तक बर्फबारी के साथ ही तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं, उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में 23 से 24 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

राष्ट्रीय आपदा टीम तपोवन सुरंग में अब भी कर रहे है खोज

सुप्रीम कोर्ट ने 24,713 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत के लिए अमेजन की याचिका पर नोटिस किया जारी

सोने की कीमत में फिर आया निखार, यहाँ देखें गोल्ड के फ्यूचर प्राइस