दिल्ली-यूपी में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
दिल्ली-यूपी में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देशभर में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अपने हालिया अपडेट में कहा है कि देश में एक बार पुनः पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसके कारण देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका बनी हुई है, उसने कहा है कि आगामी 24 घंटों के दौरान यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड समेत कुछ राज्यों में भारी बारिश की आशंका है, इसलिए उसने यहां अलर्ट जारी कर रखा है।

विभाग ने आगे कहा है कि दिल्ली-NCR का मौसम भी बदलने वाला है, विभाग ने कहा है कि आगामी दो दिनों तक दिल्ली में भी बादल छाए रहेंगे। विभाग ने कहा है कि पाकिस्तान के ऊपर एक चक्रवाती संचलन एक्टिव है, जिसका प्रभाव कश्मीर और उससे लगे राज्यों पर हो रहा है और इस वजह से भारत के कई राज्यों में मेघों के बरसने की संभावना बनी हुईं हैं। हिमाचल, कश्मीर, उत्तराखंड, एमपी, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु में भी भारी बारिश के आसार हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई इलाकों के मौसम में बदलाव संभव है। आज से लेकर अगले तीन दिनों के लिए पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, पश्चिम बंगाल में भी जोरदार तरीके से बादल बरस सकते हैं इसलिए यहां पर अलर्ट जारी कर दिया गया है, जबकि कर्नाटक, तमिलनाडु में भी भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को रिमझिम बारिश की पूरी संभावना है।

ऑनलाइन शॉपिंग: अध्ययन में पाया गया, ग्राहक की संतुष्टि पहला कार्य

ऑस्ट्रेलिया में ठीक तरह से नहीं चल रहा वैक्सीनेशन अभियान: सर्वे में हुआ खुलासा

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -