हिमाचल के कई जिलों में अचानक बदला मौसम जमकर हुई ओलावर्ष्टि और बारिश
हिमाचल के कई जिलों में अचानक बदला मौसम जमकर हुई ओलावर्ष्टि और बारिश
Share:

शिमला : प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी के बीच मौसम ने करवट बदली, लेकिन लोगों की दुश्वारियां भी बढ़ गई हैं। सोमवार को कागड़ा के धर्मशाला, पालमपुर, बैथनाथ, मंडी शहर, कुल्लू, हमीरपुर, बिलासपुर और चंबा जिले के कुछ इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ से भारी नुकसान हुआ है। कुल्लू में दो स्कूलों, घरों, गोशालाओं की छतें उड़ गई हैं। पेड़ गिरने से मंदिर ध्वस्त हो गया है। ओलों से सेब के साथ नाशपाती, प्लम की फसल को भी तबाह कर दिया है।

भीषण गर्मी के बीच कुछ शहरों में आया जानलेवा तूफ़ान

इस तरह बदला मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी शिमला में दिनभर बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने मंगलवार से वीरवार तक तीन दिन मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और अंधड़ की चेतावनी जारी की है। सूबे में 8 जून तक बारिश के आसार हैं। नौ जून से फिर धूप खिलेगी। हिमाचल में सोमवार दोपहर बाद मौसम में आए बदलाव से मंडी शहर में झमाझम बारिश हुई। काले बादल छाने से दिन में अंधेरा हो गया।

आसमान पर बादल छाने के बाद भी जारी है लू का कहर

जमकर चली हवा आंधी 

जानकारी के मुताबिक कुछ देर के लिए ओलावृष्टि भी हुई। बंजार में अंधड़ चलने से चनौन स्कूल की छत उड़ गई। कुल्लू में अंधड़ चलने से शलवाड़ स्कूल के किचन शेड की छत उड़ गई। हमीरपुर के भोरंज और टौणीदेवी क्षेत्र में दोपहर बाद झमाझम मेघ बरसे। इस दौरान ओलावृष्टि भी हुई। प्रदेश के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है। मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश से गर्मी से राहत मिली।

महिला से मारपीट करने वाले विधायक को बीजेपी ने भेजा कारण बताओ नोटिस

भारतीय वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का अब तक नहीं मिला कोई सुराग

चंबा में बाइक सवारों को रौंदते हुए निकली पिकअप, एक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -