मध्य प्रदेश के लिए फिर आफत की घंटी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

Aug 23 2019 04:36 PM
मध्य प्रदेश के लिए फिर आफत की घंटी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल: देशभर के कई इलाकों में अभी भी बारिश प्रकोप रह-रह कर बरस रहा है. कई इलाके अभी भी बाढ़ की मार झेल रहे हैं और इससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. ऐसे में मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल समेत सूबे के अन्य इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को घरों से अधिक देर तक बाहर न रहने और सुरक्षित इलाकों में ही रहने की हिदायत दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के सटे हुए इलाके में कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे सूबे में अगले 24 से 48 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की आशंका बनी हुई है. बीते 24 घंटों के दौरान भी राज्य के कई इलाकों में बारिश भी हुई है. प्रदेश में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. बता दें इससे पहले हुई जोरदार बारिश से राज्य तरबतर हो गया था, जिससे राज्य के कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई थी और कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी.

वहीं अगर तापमान की बात करें तो शुक्रवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री, इंदौर का 22.8 डिग्री, ग्वालियर का 23.7 डिग्री और जबलपुर का 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री, इंदौर का 29.6 डिग्री, ग्वालियर का 30.8 डिग्री और जबलपुर का 28.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ था.

इस कंपनी ने भारत के दो शहरों में 150 लोगों को जॉब से निकाला

तेल कंपनियों ने फिर रोकी एयर इंडिया की तेल आपूर्ति

इस कंपनी ने शुरू किया अपना सबसे बड़ा कैंपस, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम