मध्य प्रदेश में फिर होगी आफत की बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
मध्य प्रदेश में फिर होगी आफत की बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के 16 जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर क्षेत्र में बने कम दबाव के क्षेत्र का प्रभाव राज्य के कई हिस्सों पर है. इसके चलते बारिश का सिलसिला बना हुआ है. 

मंगलवार को भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और धूप नहीं निकली, जिससे मौसम राहत भरा है, लेकिन बादलों के छंटने से उमस बढ़ जाती है. पिछले 24 घंटों के दौरान बैतूल में 68 मिमी, गुना में 46 मिमी, खरगोन में 69 मिमी, राजगढ़ में 56 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों में रायसेन, विदिशा, गुना, सागर, टीकमगढ़, सीहोर, छतरपुर, शिवपुरी, नीमच, हरदा समेत 16 जिलों में भारी बारिश की आशंका है. वहीं, कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई जा रही है.

प्रदेश के मौसम में बदलाव का सिलसिला जारी है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.6, ग्वालियर का 21.9 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.6 सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री, इंदौर का 31, ग्वालियर का २५.1 और जबलपुर का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से नाराज़ भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कहा- हाई कमान ने बहुत देरी से लिया फैसला

आतंकवाद पर इमरान का बड़ा कबूलनामा, कहा- पाक आर्मी और ISI ने तैयार किए थे 'लादेन' के आतंकी`

बंगाल में NRC पर घमासान, अगले हफ्ते आमने-सामने होंगे अमित शाह और ममता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -