मध्य प्रदेश के इन 18 जिलों में जमकर बरसेंगे मेघ, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
मध्य प्रदेश के इन 18 जिलों में जमकर बरसेंगे मेघ, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने सूबे के 18 जिलों में जोरदार बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मध्य प्रदेश के जिन जिलों के लिए यह चेतावनी जारी की गई है उनमें इंदौर, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, बुरहानपुर, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, जबलपुर, मंडला, कटनी, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, दमोह और छतरपुर का नाम शामिल है. 

मौसम विभाग के अनुसार, इन इलाकों में भारी और कहीं-कहीं अति भारी बारिश हो सकती है. बुधवार सुबर से ही भोपाल और कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है. भोपाल में 4 दिन में महीने भर की बारिश बाद बड़े तालाब का जलस्तर 10 वर्ष बाद 30 घंटे में 5.50 फुट तक पहुंच गया है. जबकि बड़ा फुल टैंक लेवल के लिए 4 फीट की आवश्यकता होती है.

उधर मध्य प्रदेश से सटे छत्तीसगढ़ में भी सूबों के कई हिस्सों में अगले 12 घंटे तक बारिश होने की आशंका जताई गई है. बस्तर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही ऐसा भी अनुमान है कि राज्य में अगले 48 घंटों तक बादल छाए रहेंगे. प्रदेश में अभी भी सामान्य से 12 प्रतिशत कम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

उत्तर प्रदेश में 5 सालों में चार लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

आर्थिक सुस्ती के गिरफ्त में ट्रांसपोर्ट व्यवसाय

सरकार ने 5 जी स्पेक्ट्रम बैंड को दी हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -