यूपी में सुस्त हुआ मानसून, दो-तीन दिन तक नहीं होगी बारिश
यूपी में सुस्त हुआ मानसून, दो-तीन दिन तक नहीं होगी बारिश
Share:

लखनऊ: मॉनसून की सुस्ती ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उसके आस-पास के इलाकों में गर्मी और उमस को बढ़ा दिया है. शुक्रवार को यूपी के अधिकतर इलाकों में आसमान साफ है और तेज धूप निकली हुई है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 22 जुलाई से पहले राज्य में बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं.

अभी लखनऊ में उमस और गर्मी लोगों को सताती रहेगी. राज्य के कुछ इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. मौसम विज्ञानियों के अनुसार मानसून की टर्फ लाइन हिमालय की तराई में थी जिसके चलते राज्य के मध्य भाग में अच्छी बारिश दर्ज हुई. टर्फ लाइन के दक्षिण की तरफ रुख करने की वजह से उत्तरी क्षेत्र में सूखे जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

शुक्रवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं आगरा का 27 डिग्री, प्रयागराज का भी 27 डिग्री, वाराणसी का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. लखनऊ में गुरूवार को अधिकतम तापमान सामान्य के मुकाबले तीन डिग्री ज्यादा 36.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अभी यूपीवासियों को अभी बारिश के लिए दो तीन दिन प्रतीक्षा करनी होगी.

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, चांदी में भी ऐतिहासिक उछाल

चंद्रबाबू नायडू को एक और झटका, वर्ल्ड बैंक ने $ 300 मिलियन फंडिंग करने से किया मना

चार साल में दोगुनी हुई केंद्र सरकार की पेट्रोल-डीजल से कमाई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -