दिल्ली-एनसीआर से नाराज़ हुए बादल, इस सप्ताह नहीं बरसेंगे मेघ

Jul 26 2019 01:17 PM
दिल्ली-एनसीआर से नाराज़ हुए बादल, इस सप्ताह नहीं बरसेंगे मेघ

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के आस लगाए बैठे लोगों को बड़ा झटका लगने वाला है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से छाए हुए बादल तेज हवाओं की वजह से हरियाणा और राजस्थान की ओर चले गए हैं। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अब 1 अगस्त तक तेज बारिश नहीं होगी, हालांकि हल्की बूंदाबंदी से जनता को गर्मी से राहत जरूर मिलती रहेगी। 

विभाग की तरफ से जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, पहले 27 जुलाई से 1 अगस्त तक दिल्ली में जबरदस्त बारिश की संभावना जताई गई है, किन्तु भारी बारिश की संभावना जो विभाग की तरफ से पहले जताई गई थी, उसे वापस ले लिया गया है। मध्य प्रदेश, ओड़िसा, झारखंड, पश्चिम बंगाल में अगस्त के पहले सप्ताह तक अच्छी बारिश हो सकती है। 

अभी तक देश में मॉनसून में होने वाली बारिश लगभग 19 प्रतिशत कम दर्ज की गई है इस बारिश से ये कमी पूरी हो सकती है। मुंबई मे 28, 29 जुलाई को जबरस्त बारिश हो सकती है। भारत के अधिकतर इलाकों में अगस्त के पहले सप्ताह में मॉनसून की अच्छी बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में अच्छी बारिश नहीं हो रही है, जिससे राजधानी में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट ने ख़ारिज की वंदे मातरम् को राष्ट्रगान का दर्जा देने की मांग करने वाली याचिका

ईरान द्वारा पकड़े गए पोत में सवार 9 भारतीय रिहा, तीन अब भी गिरफ्त में

कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलने की तैयारी शुरू