राजस्थान : प्रदेश में अब भी जारी है आंधी और बारिश का दौर, आगे ऐसा रहेगा मौसम

जयपुर : प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर शुक्रवार को चौथे दिन भी लगातार जारी रहा। दोपहर बाद बीकानेर, नागौर व जोधपुर में आंधी के बाद बरसात हुई। जयपुर में दिन में कुछ स्थानों पर बूंदा-बादी हुई तथा शाम को आंधी आई। राजस्थान में पिछले तीन दिन से आंधी बारिश का दौर जारी है। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई शहरों में आंधी-बारिश-ओलों से तबाही हुई है।

बुद्ध पूर्णिमा पर आस्था की डुबकी लगाने हरिद्वार पहुंचे बड़ी संख्या में श्रद्धालु

इन जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी 

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में आंधी-बारिश व ओलों की चेतावनी जारी की है। यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में कल होगा 7 राज्यों की 59 सीटों के लिए मतदान

जमकर चली धूलभरी हवाएं

वही इससे पहले गुरुवार को भरतपुर, टोंक, भीलवाड़ा और कोटा जिले में कई स्थानों पर आंधी चलने के बाद बारिश-ओले भी गिरे। अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, बूंदी, दौसा, बारां और झालावाड़ में बारिश हुई। 30-40 किमी की रफ्तार से धूलभरी हवाएं भी चलीं। भीलवाड़ा में एक घंटे 8 मिमी बारिश तो वही भरतपुर में अंधड़ से कई पेड़ गिर गए। खंभे गिर गए। कई रास्ते जाम हैं। भरतपुर में भी बारिश-ओलों से काफी नुकसान हुआ।

पटना : अचानक लगी झोपड़ी में आग, सिलेंडर फटने से एक की मौत

जम्मू कश्मीर में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान अब भी जारी

बिजली के खंभे से टकराया तेज रफ्तार कंटेनर, ड्राइवर और कंडेक्टर लापता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -