राजधानी समेत उत्तर भारत के कुछ इलाकों में आज हो सकती है गरज-चमक के साथ बारिश

लखनऊ : प्रदेश के कुछ इलाकों में बुधवार को गरज-चमक के साथ धूल भरी आंधी-अंधड़ चलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है। वहीं कुछे स्थानों पर गरज-चमक केसाथ बौछारें पड़ सकती हैं या फिर बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ने बताया कि पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछेक इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी आ सकती है। 

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर लगी पाबंदी, 27 मई तक होगी समाप्त

फिलहाल ऐसा है मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के पास सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी राजस्थान-पश्चिमी मप्र के आसपास चक्रवाती दबाव बना हुआ है जिसकेचलते मौसम का मिजाज बदलेगा। हालांकि प्रदेश में गर्मी के तेवर से राहत मिलने के अभी आसार बहुत कम हैं। अधिकतम तापमान तपाता रहेगा। बुधवार को प्रयागराग 45.6 डिग्री के साथ प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा।

कुलगाम में देर रात से जारी है आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

इन फसलों को मिलेगा फायदा 

इसी के साथ गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बारिश नहीं हो रही है। पिछले माह से गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। मई माह के शुरू के कुछ दिन तक मौसम के करवट बदलने से लोगों ने राहत महसूस की थी। जिले के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी के साथ मौसम का मिजाज बदल गया था। बारिश से सब्जियों की फसल को आमतौर पर फायदा होगा। जिन फसलों की बुवाई की गई है। उनके लिए भी बारिश लाभकारी साबित होगी।

रेवाड़ी के डेयरी फार्म में लगी आग, कई पशुओं की मौत

जींद-सफीदों मार्ग पर बस व कार की भिड़ंत, कई मरे

शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -