अब मार्च में रंग बदलेगा मौसम, ऐसा रहेगा हाल-ए-मौसम

नई दिल्ली : सम्पूर्ण उत्तर भारत में फरवरी के दौरान बारिश, ओलावृष्टि, तेज हवाएं और सर्दी बरकरार रहीं। मार्च में भी मौसम का यही दस्तूर जारी है। पहाड़ों में जहां खूब बर्फबारी हुई है, राष्ट्रीय राजधानी में करीब तीन वर्षों बाद ऐसा मौसम दर्ज किया गया है। क्षेत्रीय मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस हफ्ते भी हल्की ठंड बनी रहेगी और बादलों की लुका-छिपी जारी रहेगा। वहीं, अगले 48 घंटे सुबह के वक्त कोहरे की मोटी परत दिखाई दे सकती है। 

केजरीवाल ने बताया केंद्र सरकार को खून चूसने वाली सरकार

ऐसा रहा मौसम का हाल 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके अलावा 7 से 10 मार्च के बीच हल्की बारिश की भी संभावना है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में इस हफ्ते बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं की रफ्तार मंद पड़ सकती है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी अधिकतम और न्यूनतम पारे में कोई खास गिरावट न होने के आसार हैं। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.9 और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

आज मेहसाणा से श्रमयोगी मानधन योजना की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकतम तापमान औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम और न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया। मंगलवार को कोहरा छाए रहने और अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में सिर्फ जम्मू-कश्मीर में तेज बारिश और दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में बेहद हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इस हफ्ते सतह पर तेज हवाएं चलती रहेंगी। 

आज इंदौर होते हुए धार पहुंचेंगे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे सम्बोधित

प्रयागराज : संगम समेत 40 से ज्यादा घाटों पर जारी है आस्था की डुबकी

यहां आवेदन कर हर माह कमाएं 39 हजार रु

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -