इस पहाड़ी राज्य में फिर बिगड़ेगा मौसम, जारी हुई ऐसी चेतावनी

Apr 23 2019 08:17 PM
इस पहाड़ी राज्य में फिर बिगड़ेगा मौसम, जारी हुई ऐसी चेतावनी

शिमला : हिमाचल में मौसम फिर बिगड़ने वाला है। मौसम विभाग ने राज्य में ओलावृष्टि की चेतावनी की है। राज्य के मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बुधवार को गरज के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी हुई है। 24 और 25 अप्रैल को प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। बता दें राज्य में अब से कुछ दिनों पूर्व भी बर्फ़बारी हो चुकी है.

टिकट कटते ही बागी हुए उदित राज, चौकीदारी छोड़ फिर से बन गए डॉक्टर

ऐसा रहा प्रदेश में मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.7, बिलासपुर में 33.7, हमीरपुर में 33.3, सुंदरनगर में 32.0, चंबा में 30.7, भुंतर में 30.2, नाहन में 29.9, सोलन में 28.5, धर्मशाला में 25.4, शिमला में 22.6, कल्पा में 20.2, डलहौजी में 19.4 और केलांग में 16.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

जारी है तीसरे चरण का मतदान, कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने किया मताधिकार का प्रयोग

फसलों को होगा नुकसान 

इसी के साथ मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 24 अप्रैल को मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू व चंबा के कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी है। वही, सूबे के विभिन्न हिस्सों में बीते रविवार को हुई ओलावृष्टि से तीन जिलों में 39.69 करोड़ के सेब को क्षति होने का अनुमान लगाया गया है। फील्ड से  बागवानी विभाग के पास पहुंची जिलों से क्षति आकलन रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है।

मोबाइल हैक या करप्ट हो जाने पर मिलेगा Insurance क्लेम, पूरा पढ़ें

सिम बंद होने से बचने के लिए नहीं करना होगा 35 रु का रिचार्ज, ये है तरीका

कोरबा में मतदान प्रभावित कर रहे है हाथी, वन अमला मुस्तैद