देश के कई राज्यों में अचानक बदला मौसम, धूल भरी आंधी के बाद हल्की बूंदाबांदी

Apr 16 2019 08:58 AM
देश के कई राज्यों में अचानक बदला मौसम, धूल भरी आंधी के बाद हल्की बूंदाबांदी

नई दिल्ली : राजधानी में सोमवार देर रात अचानक तेज धूल भरी आंधी के बाद हल्की बूंदाबांदी हुई। जहां दिनभर एक ओर चिलचिलाती धूप और बढ़ते पारे ने शहरवासियों के लिए मुसीबत खड़ी कर रखी है, वहीं रात को अचानक आई तेज आंधी के बाद बारिश ने मौसम बदलकर रख दिया। दरअसल, मौसम विभाग ने सोमवार रात आंधी से पहले ही दिल्ली एनसीआर में आंधी और बारिश की संभावना जताई थी। 

बठिंडा में शराब इमारत का लेंटर गिरने से एक की मौत, कई घायल

फिलहाल ऐसा है मौसम 

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक आंधी- तूफान के साथ बारिश होगी जिससे फसलों को भी नुकसान होने की भी संभावना है। मौसम में बदलाव से पहले सोमवार को तापमान में काफी तेजी देखी गई। हालांकि शाम को हल्के बादल छाए रहे और धूल भरी हवाएं चलीं। इसके बाद देर रात को हल्की बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया। 

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सामान्य रहेगा मानसून, अलनीनो की भी आशंका

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

इसी के साथ मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 16 अप्रैल से मौसम में अचानक से बदलाव देखे जाने का अंदेशा था। एक तरफ जहां पिछले दो तीन दिनों से तापमान 40 से लेकर 41 डिग्री सेल्सियस रहा था वहीं मंगलवार से तापमान में छह से सात डिग्री तापमान गिरने के आसार हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को तापमान आठ डिग्री नीचे गिरकर सीधे 34 डिग्री पर पहुंच सकता है। मौसम विभाग के  पूर्वानुमान के अनुसार अगले चार दिनों तक तापमान कुछ कम रहेगा।

5वीं मंजिल पर एलईडी लाइट साफ़ कर रही महिला अचानक गिरी, मौत

अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार दंपत्ति को रौंदा, एक की मौत

इन फसलों पर कहर बरपा सकती है बेमौसम बारिश और ओलावर्ष्टि