भोपाल समेत देश के कई शहरों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले

भोपाल : प्रदेश की राजधानी में बुधवार देर रात करीब दो बजे के आस-पास तेज बारिश के साथ ओले गिरे। इस दौरान कई इलाकों में बिजली भी गुल रही। प्रदेश के 12 जिलों में गुरुवार को बारिश की संभावना है। वही उधर देश की राजधानी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में सुबह कहीं तेज कहीं हल्की बारिश हुई। दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चलती रही। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना जताई है। 

दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग कि माने तो राजस्थान से विदर्भ तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है। इसके अलावा एक अन्य सिस्टम भी बना है। इस वजह से कई जगह बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान है। वही राजधानी दिल्ली में ओलावृष्टि होने की भविष्यवाणी भी जाहिर की है। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 21.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते सात सालों में 20 फरवरी को अधिकतम तापमान इतना नीचे कभी नहीं गया। 

हरियाणा के झज्जर में कार को दूर तक घसीटता हुआ ले गया ट्रक, हादसे में 4 की मौत

यहां भी हो सकती है बारिश और ओलावर्ष्टि 

जानकारी के लिए बता दें यूपी में भी मौसम के बदलाव का दौर अभी चल रहा है। कभी बारिश हो रही है तो कभी मौसम साफ दिखाई देता है। बारिश से एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। बुधवार को कुछ स्थानों पर बारिश हुई। गुरुवार को भी तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका है। मंगलवार रात से आसमान पर बादल छाए रहे। कुछ स्थानों पर सुबह 11 बजे तक अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो 21 फरवरी को कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है। 22 से मौसम साफ हो सकता है।

मोटोरोला के फोन पर तगड़ी छूट, 12 हजार रु तक मिल रहा डिस्काउंट

सड़क दुर्घटना देखने फोरलेन पर खड़े हुए युवकों को ट्रक ने रौंदा

Maruti Suzuki मचा रही धूम, इन गाड़ियों पर मिल रहा 1 लाख रु का डिस्काउंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -