राजस्थान में नहीं थम रहा लू का कहर, इन जिलों पर पड़ेगा गर्मी का असर
राजस्थान में नहीं थम रहा लू का कहर, इन जिलों पर पड़ेगा गर्मी का असर
Share:

जयपुर: देश में इन दिनों उत्तरी भारत के राज्य भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं. वहीं रेतीले राजस्थान में लू बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. राज्य के विभिन्न स्थानों पर लू की स्थिति उप्तन्न होने की आशंका जताई गई है. आज राजस्थान के कई जिलों में लू के साथ गर्म हवा चलने की संभावना जताई गई है. इनमें अलवर, बूंदी, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, कोटा, टोंक, सीकर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, बीकानेर, चूरू, जोधपुर, हनुमानगढ़, नागौर और श्री गंगानगर जिले शामिल है.

पिछले काफी समय से राजस्थान के चूरू में पारा 50 के पारा जाता हुआ नज़र आ रहा है. वहीं पूरे राजस्थान में ही इस बार लोगों के बीच गर्मी के कारण त्राहि त्राहि मची हुई है. देश में मानसून तो दस्तक दे चुका है, किन्तु राजस्थान के लोगों को फिलहाल गर्मी से किसी तरह की राहत नहीं मिली है. आने वाले कुछ दिनों तक राजस्थान की जानता को गर्मी की मार और झेलनी होगी. इसके बाद राजस्थान वासियों को बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पाई है. हाल ही में दिल्ली का तापमान अब तक के अधिकतम 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. आपको बता दें कि उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से पानी की किल्लत भी होने लगी है. राजस्थान के रेतीले इलाकों में जीना मुहाल हो गया है. चुरू में पारा 50 डिग्री के निशान को भी पार कर 51 तक पहुंच गया है.

आरबीआई ने किया जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट्स से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव

जेवराती मांग उतरने से बाजार में चमका सोना

डॉलर के मुकाबले 15 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -