उमस भरी गर्मी के साथ हुई दिल्लीवासियों की सुबह, देर शाम हो सकती है बारिश

Jul 20 2019 10:33 AM
उमस भरी गर्मी के साथ हुई दिल्लीवासियों की सुबह, देर शाम हो सकती है बारिश

नई दिल्ली: सप्ताह के आरंभ में दिल्लीवालों को बेशक गर्मी से राहत मिल गई हो, किन्तु सप्ताह के अंत में एक बार फिर दिल्ली में तापमान चढ़ने लगा है. शनिवार को दिल्लीवासियों की सुबह उसम भरी गर्मी के साथ हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव में आज पूरा दिन ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान है. 

मौसम वैज्ञानिकों ने शाम तक शहर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. हल्की बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी और उमस से कुछ राहत मिलेगी. मॉनसून की सुस्ती ने यूपी की राजधानी लखनऊ और उसके आस-पास के इलाक़ों में गर्मी और उमस को बढ़ा दिया है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के मुताबिक, 22 जुलाई से पहले राज्य में बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं. अभी यहां लोगों को उमस भरी गर्मी सताती रहेगी. 

राज्य के कुछ इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, मॉनसून की टर्फ लाइन हिमालय की तराई में थी जिसके कारण राज्य के मध्य भाग में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. टर्फ लाइन के दक्षिण की तरफ रुख करने की वजह से उत्तरी क्षेत्र में सूखे जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. 

रात भर धरने पर बैठी रही प्रियंका वाड्रा, कहा- पीड़ितों से मिले बिना नहीं जाउंगी

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष का दावा , विपक्षी खेमे के कई नेता थामेंगे भाजपा का दामऩ

कर्नाटक में सियासी ड्रामा जारी, आज इन तीन संभावनाओं पर रहेगी सबकी नज़र