दिल्लीवासियों का दम घुटा, मौसम विभाग ने कहा- जारी रहेगी समस्या
दिल्लीवासियों का दम घुटा, मौसम विभाग ने कहा- जारी रहेगी समस्या
Share:

नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली में रविवार दोपहर तीन बजे तक प्रदूषण अपने चरम पर है। प्रदूषण और धूएं की वजह से दृश्यता बहुत कम हो गई है और कुहरे जैसा माहौल बना हुआ है। सड़कों पर गाड़ियों को दिन में ही लाइट जलाकर चलाना पड़ रहा है। लोगों को अपने घरों के भीतर भी आंखों में जलन और धुंध का एहसास हो रहा है।

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे तक यानी सोमवार शाम तक ऐसी ही स्थिति बनी रह सकती है। सोमवार शाम के बाद स्थिति में मामूली सुधार होने के आसार हैं क्योंकि देर शाम हवा का बहाव कुछ तेज होने की आशंका हैं। इससे प्रदूषण के लेवेल में कुछ कमी आने की संभावना जताई जा रही है। स्काईमेट के द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम से हवाओं का बहाव कुछ तेज हो सकता है जिससे प्रदूषण से कुछ राहत मिलने की सम्भावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, महा साइक्लोन की वजह से सात नवंबर को पंजाब के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। इससे भी दिल्ली की तरफ बहकर आने वाली हवाओं में प्रदूषण के कारक धूएं और धूल की मात्रा कम हो सकती है जिससे प्रदूषण में कमी आने की सम्भावना जताई जा रही हैं। किन्तु फिलहाल अगले 24 घंटे तक दिल्ली के भारी प्रदूषण में बने रहने का अनुमान जताया गया हैं।

सिख तीर्थयात्रियों के स्वागत के लिए तैयार करतारपुर, इमरान खान ने शेयर की तस्वीरें

शिवसेना की भाजपा को दो टूक, कहा - महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री हमारा ही होगा

देवेंद्र फडणवीस के लिए कश्मकश की स्थिति, पार्टी के नेता नहीं दे रहे साथ, ना ही दिल्ली से आ रहा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -