इन राज्यों में आज पहुँच सकता है मानसून, यहाँ जानिए अपने राज्य का हाल
इन राज्यों में आज पहुँच सकता है मानसून, यहाँ जानिए अपने राज्य का हाल
Share:

मुंबई: दक्षिण पश्चिम मानसून अपनी रफ्तार में दक्षिण भारत की ओर से आगे बढ़ रहा है. अभी यह कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में सक्रिय है. मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटे के भीतर मॉनसून महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाकि इलाकों, पूरे ओडिशा में, बंगाल की खाड़ी और असम सहित कई प्रदेशों में दस्तक दे सकता है. इस दौरान महाराष्ट्र, ओडिशा, मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

प्री-मॉनसून की गतिविधियों की वजह से दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में रुक-रुक कर बरसात हो रही है. वहीं, बंगाल की खाड़ी में बने हल्के दबाव क्षेत्र की वजह से भी मॉनसून को रफ्तार मिली है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून आज महाराष्ट्र में दस्तक दे सकता है. आज यानि गुरुवार को महाराष्ट्र के अलावा तमिलनाडु के उत्तरी इलाकों में, बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और उत्तरी हिस्सा में, मिजोरम में, मणिपुर में, त्रिपुरा, असम के कुछ हिस्सों में और नागालैंड में दक्षिण पश्चिम मॉनसून दस्तक दे सकता है.

इसके अलावा मौजूदा वक़्त में मॉनसून की स्थिति देखते हुए मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटे में गोवा, कर्नाटक के बाकि बचे हुए इलाकों में, तेलंगाना, ओडिशा, रायलसीमा, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में मॉनसून दस्तक दे सकता है. हालांकि, अगले तीन दिन तक अधिकतम तापमान में कुछ अधिक अंतर देखने को नहीं मिलेगा, ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है.

असम : राज्य में 3092 लोग हुए कोरोना संक्रमित, नए मरीजों की तादाद बढ़ी

बेटी को योगा डे के लिए तैयार कर रहे हैं कुणाल, क्यूट वीडियो हो रहा वायरल

ग्रामीणों ने स्वंय ही कर लिया सड़क निर्माण, जाने पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -