उत्तराखंड में होगी भीषण बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Jul 25 2019 05:18 PM
उत्तराखंड में होगी भीषण बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

देहरादून: उत्तराखंड में अगले 36 घंटों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी कर दी है. राज्य में भारी बारिश से अब पहाड़वासियों की दिक्कतें भी बढ़ गई है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है आगामी 36 घंटे के लिए राज्य में नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़, उधमसिंहनगर, देहरादून, हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल जिले में भीषण बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनज़र शासन ने सभी जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए हैं. राज्य के कई जिलों में अभी बारिश हो रही है. उत्तरकाशी में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग ओजरी डाबरकोट में निरंतर बड़े-बड़े बोल्डर और मलबा आने की वजह से बाधित हो रहा है, साथ ही गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी उत्तरकाशी से बडेथी में बरसात की वजह से हुए भूस्खलन से बाधित हो रहा है.

राज्य में बारिश से कई ग्रामीण सड़के बंद हो गई हैं, जिससे स्थानीय लोगों का सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. देहरादून के चकराता, त्यूणी क्षेत्र में ग्राम वासियों को पेयजल और स्वास्थ्य सुविधाओं से जूझना पड़ रहा है. सूबे की राजधानी देहरादून में वर्षा से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. नदियों का जलस्तर निरंतर बढ़ता जा रहा है.

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

GII सूचकांक में भारत ने सुधारी अपनी रैंकिंग

शेयर बाजार में आया जबरदस्त उछाल, निफ़्टी फिफ्टी भी चमका