देश के 10 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
देश के 10 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में हो रही मूसलाधार बारिश के बाद मौसम विभाग ने देश के दस प्रदेशों में आज मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. पश्चिमी मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने मंगलवार को भारी से बाहर भारी बारिश की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय के साथ ही पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, कोंकन, गोवा, दक्षिण कर्नाटक सहित नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों में भी आज तेज बारिश की संभावना व्यक्त की है. वहीं, आज तेज धूप से दिल्ली वालों को थोड़ी राहत मिलने की सम्भावना भी जताई है. मंगलवार को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 9 सितंबर से लेकर 13 सितंबर तक का पूर्वानुमान जारी किया है. जिसमे, उत्तर प्रदेश में की राजधानी लखनऊ सहित पूरे सूबे में बादलों की आवाजाही जारी रहने का संकेत दिया है. पूर्वी और पश्चिमी उप्र में हल्की बारिश की संभावना जताई है. मध्य प्रदेश के पास मॉनसून की टर्फ लाइन बनी है, जिसके कारण राज्य में अगले तीनों दिनों तक बारिश की सम्भावना है. हवाओं में नमी की वजह से एक-दो स्थानों पर अचानक बारिश वाले बादल बन सकते हैं और हल्की बारिश भी हो सकती हैं. 

बैकों का विलय देशहित में, वित्त सचिव का बयान

सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी की भी चमक पड़ी फीकी

चुनाव से ऐन पहले शरद पवार को बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व मंत्री भास्कर जाधव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -