36 घंटे में दस्तक देगा मानसून, लेकिन इससे ठीक पहले...
36 घंटे में दस्तक देगा मानसून, लेकिन इससे ठीक पहले...
Share:

जयपुर : मौसम विभाग के बार-बार बदलते आंकड़ों से मानसून भी अपनी करवटें बदलने लगा है. 7 जुलाई को प्रवेश करने वाला मानसून अब शायद जून के अंतिम दिन यानी कि 30 जून को पूर्णतः राजस्थान में प्रवेश कर जाएगा. इससे पूर्व भी राजधानी में बारिश हुई है. जहां लोगों को कई तरह के नुकसान भी झेलने पड़े है. बुधवार को कुछ हद तक उदयपुर से राजस्थन में मानसून का प्रवेश हो गया है. 

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आने वाले 36 घंटों के भीतर भारी वर्षा हो सकती है. अतः कहा जा सकता है कि मानसून दस्तक के लिए तैयार है. या मानसून की शुरुआत हो चुकी है. हालांकि मानसून से दूर राजधानी में हल्की बारिश ने ही सिस्टम की धज्जियां उड़ा कर रख दी है. यहां हल्की बारिश में पेड़ भी गिर गए. तो कई स्थानों पर बिजली के खंभों में करंट ने भी आफत पैदा की. 

मानसून से दूर हल्की बारिश में ही हालात इस तरह के है. तब मानसून में स्थिति और भी बिगड़ सकती है. सड़कों पर बारिश से ज्यादा सीवरेज का पानी बहा है. साथ ही घरों की बत्ती भी अभी से ही गुल होने लगी है. बुधवार की हल्की बारिश (5.6 मिमी) से चांदपोल में रामचन्द्रजी मंदिर के बाहर लगा 90 साल पुराना पीपल का पेड़ एक कार पर गिरा था. जिससे कि कार भी क्षतिग्रस्त हो गई थी. 

बीजेपी नेता को गोली मारी, इलाज के दौरान मौत

2019 से पहले दरक रहे है बीजेपी के किले के ये स्तंभ

राजस्थान : बारिश से जन-जीवन प्रभावित, विभाग ने जारी की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -