उत्तराखंड में होगी भीषण बर्फ़बारी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
उत्तराखंड में होगी भीषण बर्फ़बारी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
Share:

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में बारिश और ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। इसके चलते कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। ऋषिकेश, देहरादून, हरिद्वार, चमोली, हल्द्वानी में सुबह से रुक -रुक कर बारिश का सिलसिला बना हुआ है। मौसम विभाग ने बुधवार को 2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने बुधवार को बारिश, बर्फबारी और राज्य भर में शीत दिवस का अलर्ट जारी किया है। सोमवार से रुक -रुक कर हो रही बारिश और बर्फबारी से न सिर्फ पहाड़ बल्कि मैदानी क्षेत्र में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। राजधानी देहरादून समेत राज्य भर में बादल छाए रहे। मैदानी क्षेत्रों में बारिश के साथ ठंडी हवाओं से मौसम बेहद सर्द हो गया है। लोग सर्दियों से बचाव के लिए अलाव का सहरा ले रहे हैं।

वहीं, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और इसके आसपास के पर्यटन स्थलों पर सोमवार को जबरदस्त बर्फबारी हुई है, जिससे रिजॉर्ट और इसके आसपास के इलाकों का दृश्य बेहद मनमोहक हो गया है. हालांकि, इस बर्फबारी के कारण कुल्लू-सोलंग मार्ग पर लंबा जाम लग गया. वहीं, 300 पर्यटक इस बर्फबारी की वजह से सोलंग और मनाली रूट पर फंस गए हैं.

अमित शाह की बैठक में बड़ा फैसला, Air India के रुचि पत्र और शेयर खरीद-बिक्री समझौते को मिली मंजूरी

2020 में आमिर बनने के लिए अपनाये यह तरीके, हो जायेंगे मालामाल

Budget 2020: अगला दशक होगा भारतीय उद्यमियों का, इंडस्ट्री के साथ चलेगी भारतीय सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -