दिल्ली-NCR में अभी और झुलसाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR सहित देश के अधिकतर हिस्सों में मई के अंत में गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. पूरे दिन झुलसा देने वाली तेज धूप के साथ दोपहर में गर्म हवा यानी लू चल रही है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले 4-5 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा और फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के मद्देनज़र रतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी रविवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि शनिवार को येलो अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में और अधिक गर्म हवाएं चलने की आशंका है. बता दें कि राजधानी दिल्ली में शनिवार को मौसम का सबसे गर्म दिन रहा. दिल्ली में तापमान 46 डिग्री पहुंचने के साथ रिकॉर्ड टूट गया. मौसम विभाग की तरफ से कहा गया कि पश्चिमोत्तर भारत में लू चलने की वजह से शहर में अगले 3-4 दिन में भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान है.

दिल्ली के अलावा राजस्थान और उत्तर प्रदेश के भी कई शहरों में तापमान 44 डिग्री के पार चला गया है. वहीं, हरियाणा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और गुजरात में भी कई शहरों पर लू का सितम बढ़ता ही जा रहा है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटे में दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु के भी कुछ हिस्सों में प्रचंड गर्मी के आसार है. जबकि तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में लू का प्रकोप जारी रहेगा.

लंदन से फंसे यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंची विशेष फ्लाइट

आखिर क्यों गैस त्रासदी पीड़ितों से मिलना चाहते है चंद्रबाबू नायडू ?

इस दिन से इंफाल एयरपोर्ट पर प्रारंभ होगी उड़ाने

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -