झारखंड में 'आफत' का अलर्ट, भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका
झारखंड में 'आफत' का अलर्ट, भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका
Share:

रांची: झारखंड के कई हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गरज-चमक के साथ होने वाली बारिश के दौरान कई हिस्सों में बिजली गिरने के भी आसार हैं. भारी बारिश और वज्रपात की आशंका को लेकर मौसम विभाग ने रांची सहित राज्य के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार, बोकारो, धनबाद, कोडरमा, गिरिडीह और गोड्डा में बारिश के साथ-साथ कई इलाकों में बिजली गिर सकती है. इसके मद्देनजर विभाग ने लोगों को सावधान रहने की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही विभाग ने यह भी कहा है कि अगले 2 से 3 घंटे में इन सभी जिलों और आसपास के इलाके में भीषण गर्जना के साथ बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार, मानसून के आगमन के साथ ही झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. पिछले महीने के अंतिम हफ्ते तक राज्य के कई जिलों में सामान्य से अच्छी बारिश दर्ज की गई है. हालांकि इसी दौरान कई स्थानों पर बिजली गिरने की घटनाएं भी हुईं. इसको देखते हुए सरकार ने आकाशीय बिजली से लोगों को बचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. 

कोरोना से ठीक होकर घर लौटी 95 वर्षीय महिला, अस्पताल प्रबंधन की जमकर की तारीफ

कितने समय बाद होगी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं, जानें

सामूहिक स्तर पर लोगों को कोरोना बना रहा शिकार, संक्रमित मरीज के जीवन की कोई गांरटी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -