केरल में भारी बारिश का अलेर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
केरल में भारी बारिश का अलेर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Share:

कोच्ची: केरल के कई जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड में भारी बारिश हो सकती है. अलर्ट की वजह से तिरुवनंतपुरम और कोच्चि के सभी स्कूल-कॉलेज आज बंद रखे गए हैं. इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत दी गई है.

आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, मलप्पुरम जिले में पेरिंथलम्ना में 12 सेमी बारिश दर्ज की गई है, त्रिशूर में कोडुंगल्लूर में 9 सेमी और एर्नाकुलम में अलुवा में 7 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. अगले पांच दिनों में केरल और लक्षद्वीप के लिए भीषण वर्षा की चेतावनी जारी कर दी गई है. मछुआरों को चेतावनी दी गई है कि वे समुद्र में न जाएं, क्योंकि हवा की गति 45-55 किमी प्रति घंटे की गति से तटों को छू सकती है. केरल तट पर इसका प्रभाव और अधिक हो सकता है.

अरब सागर में निम्म वायुदाब का प्रभाव जारी रहेगा. यह वायुदाब उत्तर से पूर्वी-उत्तर क्षेत्र में 24 अक्टूबर को रुख बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, आंध्र प्रदेश, येनम, तेंलगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी बारिश होने के आसार हैं. कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में भी कुछ इलाकों में बिजली गरजने की आशंका है, हल्की बारिश भी हो सकती है.

आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, कल है हड़ताल और फिर दिवाली की छुट्टियां

22 अक्टूबर को हड़ताल की जिद पर अड़े बैंक कर्मचारी, कहा- पुनर्विचार संभव नहीं

चीन की अर्थव्यवस्था भी खा रही गोते, 27 साल के सबसे निम्न स्तर पर पहुंची जीडीपी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -