अगले 72 घंटे ओडिशा के लिए रहेंगे भारी, प्रचंड तूफ़ान के साथ हो सकती है तेज़ बारिश
अगले 72 घंटे ओडिशा के लिए रहेंगे भारी, प्रचंड तूफ़ान के साथ हो सकती है तेज़ बारिश
Share:

भुवनेश्वर: पहले से ही बाढ़ की मार झेल रहे ओडिशा की मुश्किलें और भी अधिक बढ़ सकती है. भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा में आगामी 72 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी से सटे ओडिशा तट पर 1.5 से 4.5 किमी के बीच तूफान आ सकता है, जिससे राज्य में जोरदार बारिश हो सकती है. 

विभाग के अनुसार, आज अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं. यदि ऐसा होता है तो ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ओडिशा में भीषण बारिश और तूफान ने काफी तबाही मचाई थी. चक्रवात फणि से प्रदेश में हुई क्षति की पूर्ति के लिए केंद्र सरकार ने ओडिशा को 3338.22 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी गई है. 

चक्रवात फणि से हुई क्षति से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने इससे पहले 340 करोड़ रुपये दिए था. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी खुद ओडिशा के दौरे पर गए थे और एक हजार करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया. आपको बता दें कि चक्रवात फणि पिछले 3 मई को पुरी जिले में स्थल भाग से टकराया था. इसके प्रभाव से पुरी, खुर्दा, कटक, भुवनेश्वर के साथ अन्य तटीय जिलों में भारी तबाही हुई थी.

 

यमुना में आई बाढ़ से दिल्ली के किसानों को हुआ इतना नुकसान

इस सेक्टर में होगा पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का इनवेस्टमेंट

यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -