अगले 24 घंटे मध्य प्रदेश पर रहेंगे भारी, भीषण बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

Aug 08 2019 11:00 AM
अगले 24 घंटे मध्य प्रदेश पर रहेंगे भारी, भीषण बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कुल 29 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है. विभाग का कहना है कि दोनों प्रदेशों के ज्यादातर जिलों में अगले 24 घंटे में मुसलाधार बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मध्य प्रदेश के जिन जिलों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है, उनमें अनूपपुर, डिंडौरी, उमरिया, शहडोल, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, दमोह, रायसेन, विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, नीमच, मंदसौर, श्योपुर कला खरगौन, राजगढ़, गुना, श्योपुर, अशोक नगर और भोपाल जिले शामिल है.

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश को लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, धमतरी, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा में आगामी 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इस बीच भीषण बारिश होने की प्रबल संभावना है. वहीं, छत्तीसगढ़ के ही कवर्धा, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर, और कांकेर में आने वाले 24 घंटे और राजनांदगांव, बालोद और दुर्ग में अगले 48 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव

इस कंपनी ने देश में 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का किया ऐलान

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव