खराब मौसम और तेज बारिश की आशंका के चलते मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह

Jun 10 2019 04:51 PM
खराब मौसम और तेज बारिश की आशंका के चलते मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह

तिरूवन्तपुर : केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देने के एक दिन बाद कई भागों में रविवार को बारिश हुई है। अब भारतीय मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में खराब मौसम और तेज बारिश की आशंका के चलते 13 जून तक मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी है।

बारां में हादसे का शिकार हुई ट्रैक्टर ट्रॉली, तीन की मौत

हो सकती है भारी बारिश 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया है कि निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व अरब सागर और उससे सटे लक्षद्वीप क्षेत्र और पूर्व-मध्य अरब सागर पर चक्रवात के प्रभाव में बना हुआ है। जिसके चलते 12 जून को उत्तरी मलप्पुरम और कोझीकोड में कुछ स्थानों पर भारी से भारी बारिश होने की आशंका है। सामान्य से एक हफ्ते देरी से केरल में शनिवार को मानसून ने दस्तक दी थी। जिससे देश में मानसून की शुरुआत हुई है। 

मवेशी को बचाने के लिए कुएं में उतरे दो युवकों की मौत

प्रशासन ने जारी किया अलर्ट 

इसी के साथ केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का कहना है कि जिला कलेक्टर ने उन इलाकों में लोगों को सतर्क रहने को कहा है, जहां बीते साल मानसून में भूस्खलन हुआ था। केएसडीएमए के मेंबर सेक्रेटरी सेकर कुरिआकोसे का कहना है कि आईएमडी की जानकारी को ध्यान में रखते हुए खराब मौसम का सामना करने की व्यवस्था कर ली गई है। जिला कलेक्टरों की ओर से मानसून की तैयारी से संबंधित हैंडबुक दी गईं हैं, जो ऑरेंज पुस्तक का हिस्सा है। ऐसा पहली बार है जब इस तरह की हैंडबुक तैयार की गई है, जिसमें 30 विभिन्न विभागों की जानकारी दी गई है। 

यूपी के कई जिलों में अब भी जारी है बच्चों पर चमकी बुखार का कहर

घायलों को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस ट्रक से भिड़ी, 11 की मौत

सात समंदर पार दुबई से धर्मेंद्र के लिए मांगी दुआ, इंटरनेट पर वीडियो वायरल