गर्मी से परेशान लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी
गर्मी से परेशान लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिम और मध्य भारत ख़ास कर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक हिमालय में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसके कारण देश के उत्तर पश्चिमि क्षेत्र में 11 से 15 मई तक इसका प्रभाव पड़ेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक यह पश्चिमी विक्षोभ पूर्वी भारत की तरफ बढ़ रहा है. ऐसे में 12 से 16 मई के बीच पश्चिम बंगाल, सिक्किम व पूर्वोत्तर भारत के कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हो सकती है. वहीं जम्मू कश्मीर, हिमांचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कई इलाक़ों में इस दौरान धूल भरी आंधी व हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम विक्षोभ के साथ ही राजस्थान पर एक साइक्लॉनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. इसके कारण अरब सागर से बड़े पैमाने पर नमी उत्तर पश्चिमी भारत तक आएगी. इससे इस पश्चिमी विक्षोभ को और ताकत मिलेगी और देश के कई हिस्सो में अच्छी बारिश भी दर्ज की जा सकती है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवाएं भी चल सकती हैं.

उत्पादन क्षेत्र में सुस्ती के कारण, इस साल मार्च में 0.1 फीसदी तक घटा औद्योगिक उत्पादन

एसबीआई ने दिया ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा

शनिवार को नजर आई पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी कटौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -