पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि से लोगों को मिली राहत

Jun 12 2019 09:24 AM
पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि से लोगों को मिली राहत

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से तप रहे पहाड़ो में मंगलवार को हुई बारिश और ओलावृष्टि से लोगों ने कुछ राहत महसूस की। आंचलिक मौसम विभागों के मुताबिक बुधवार को कई इलाकों में बारिश के साथ ही तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। 

'वायु' तूफान को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की उच्चस्तरीय बैठक

इस तरह रहा मौसम 

जानकारी के मुताबिक हिमाचल में मंगलवार दोपहर तक भीषण गर्मी पड़ी। राजधानी शिमला और धर्मशाला में सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। लेकिन दोपहर बाद राजधानी शिमला और सिरमौर नौहराधार में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। कुल्लू और मंडी के कुछ क्षेत्रों में भी बारिश होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। विश्व प्रसिद्ध रोहतांग दर्रा के अलावा कुल्लू और लाहौल की ऊंची चोटियों कुंजुम दर्रा, बारालाचा में भी हल्की बर्फबारी हुई। सूबे में बुधवार को भी तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी हुई है। 

चंद्रपुर में बस और ट्रक की भिड़ंत, 2 भारतीय श्रद्धालुओं की मौत

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

इसी के साथ बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में मंगलवार को दोपहर बाद बारिश हुई। बारिश होने से हेमकुंड साहिब क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जोशीमठ क्षेत्र में भी बारिश होने से स्थानीय लोगों के साथ ही तीर्थयात्रियों को गरमी से राहत मिल गई है। वहीं जिले के निचले क्षेत्रों में शाम तक तेज हवाएं चलीं लेकिन बारिश नहीं हुई।

मायानगरी में प्री-माॅनसून की दस्तक, कई इलाके में झमाझम बारिश

बाइक सवार परिवार को ट्रक ने कुचला, तीनों की मौके

गर्मी के कारण केरला एक्सप्रेस में सवार तीन यात्रियों की अचानक बिगड़ी तबियत, मौत