म.प्र के कई जिलों में मौसम ने ली करवट, आगे के लिए भी जारी हुई चेतावनी

भोपाल : पिछले दो दिनों में मौसम ने करवट बदली है। मध्यप्रदेश और राजस्थान के कई शहरों में दूसरे दिन शनिवार को भी तेज बारिश हुई। रविवार को भी ज्यादातर इलाकों में गरज और हवा के साथ प्री-मानसून की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है।

पठानकोट जाते समय खाई में जा गिरी कार, कई मरे

जारी हुई भारी बारिश की चेतावनी 

जानकारी के लिए बता दें शनिवार को भोपाल में दोपहर करीब 1.45 बजे एमपी नगर, अरेरा हिल्स, रोशनपुरा, न्यू मार्केट समेत भेल टाउनशिप के कुछ इलाकों में बारिश हुई। इससे पहले शहर में सुबह से चटक धूप रही। सुबह 11.30 बजे पारा 35.2 डिग्री पर पहुंच गया था। उमस से लोग बेहाल थे। इसके बाद बादल छाए और बारिश होने लगी। मध्यप्रदेश के रतलाम, सतना, देपालपुर, राजगढ़, सहलाना, रहली, दमोह, बैतूल, टीकमगढ़, शिवपुरी, सिंगरौली समेत कई शहरों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। 

अयोध्या हाइवे पर खड़े ट्रक में जा घुसी कार, कई मरें

तेज हुई मानसूनी गतिविधियां 

इसी के साथ मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अरब सागर से आ रही नमी के कारण प्रदेश में प्री-मानसून गतिविधियों में इजाफा हुआ है। राजस्थान में गर्मी के तेवर थोड़े कम हुए हैं। शनिवार को जयपुर, कोटा, अजमेर, बूंदी, बारां, भीलवाड़ा, सवाईमाधोपुर समेत कई शहरों में तेज बारिश हुई। इससे पहले शुक्रवार को भी प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश हुई। कई जिलों में शुक्रवार रात मौसम बदला और हल्की बारिश हुई।

जयपुर में देर रात दो अलग-अलग सड़क हादसों में चार की मौत

दुमका में जंगली हाथियों के झुंड ने बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट

सेप्टिक टैंक साफ करने चेंबर में उतरे सात सफाई कर्मी की दम घुटने से मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -