जानलेवा मौसम ने देशभर में मचाई तबाही, कई लोगों की मौत

Apr 17 2019 08:42 AM
जानलेवा मौसम ने देशभर में मचाई तबाही, कई लोगों की मौत

नई दिल्ली :  देशभर में मंगलवार शाम को मौसम अचानक बदल गया। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 40 जख्मी हो गए। ज्यादा असर गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश पर पड़ा है। बारिश से इन राज्यों में तापमान 40 डिग्री से कम हो गया है। मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को भी मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है।

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस बोली- केजरीवाल के पाले में गेंद, भाजपा को हराना हो तो कर लें गठबंधन

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक ने बताया कि पाकिस्तान से आए पश्चिमी विक्षोभ और पिछले 3-4 दिनों से चल रही हीटवेव के चलते देश के पश्चिम-उत्तर हिस्से, मध्य क्षेत्र व विदर्भ और प.बंगाल तक तेज आंधी, गरज और बिजली तड़कने के साथ बारिश और ओले गिरे। यह स्थिति बुधवार शाम तक रहेगी। गुरुवार से फिर गर्मी बढ़ेगी। इस साल मध्य भारत से विदर्भ तक बार-बार हीटवेव चलेगी। हर छठे दिन आंधी और गरज के साथ बारिश होगी।

केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रहा है चुनाव आयोग - सिद्धारमैया

म.प्र में भी कई मरे

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में 10 लोगों की मौत हो गई। आसमानी बिजली गिरने से इंदौर में तीन, बदनावर में दो, खरगोन में एक, रतलाम एक, शाजापुर एक और श्योपुर में एक की मौत हुई। ग्वालियर में दिन का तापमान 11.5 डिग्री की गिरावट के साथ 30.1 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। यह पचमढ़ी के तापमान 33 डिग्री के मुकाबले तीन डिग्री कम था।

पक्षपात कर रहा चुनाव आयोग, योगी के खिलाफ दर्ज हो मामला- अशोक गहलोत

बेमिसाल खिलाड़ी का ट्रेलर हुआ लॉन्च, फिल्म की पूरी कास्ट आई नज़र

सिद्धू के बयान पर रविशंकर का पलटवार, कहा कांग्रेस के DNA में है बांटने की राजनीति