कल गुजरात के तट से टकराएगा चक्रवाती तूफ़ान वायु, प्रशासन हाई अलर्ट पर

Jun 12 2019 09:24 AM
कल गुजरात के तट से टकराएगा चक्रवाती तूफ़ान वायु, प्रशासन हाई अलर्ट पर

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। गुरुवार को गुजरात के तट से चक्रवात वायु टकरा सकता है। वायु से निपटने के लिए गुजरात प्रशासन हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि तटीय इलाकों मेें रहने वाले लोगों कोे सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा। 

'वायु' तूफान को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की उच्चस्तरीय बैठक

अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने तूफान से निपटने के लिए हर प्रकार की तैयारियां कर ली हैं। वायुसेना के सी-17 एयरक्राफ्ट एनडीआरएफ टीम के साथ जामनगर पहुंचा। सरकार ने मछुआरों को 12 से 15 जून तक समुद्र में न जाने की हिदायत दी है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में वायु और तेज हो सकता है। फिलहाल वायु मंगलवार दोपहर तक वेरावल से 650 किमी दूर था। 

चंद्रपुर में बस और ट्रक की भिड़ंत, 2 भारतीय श्रद्धालुओं की मौत

दूसरे राज्यों से संपर्क जारी 

इसी के साथ अधिकारीयों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, चक्रवात कच्छ, जामनगर, जूनागढ़, देवभूमि-द्वारका, पोरबंदर, राजकोट, अमरेली, भावनगर, और गिर-सोमनाथ जिलों को प्रभावित कर सकता है। सीएम रूपाणी ने बताया कि कच्छ से लेकर दक्षिण गुजरात तक पूरे तटीय इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। प्रशासन ओडिशा सरकार के साथ संपर्क में है, जिससे तूफान से होने वाले नुकसान से बचने के तरीकों के बारे में जानकारी मिल सके, जिन्हें फैनी के वक्त ओडिशा सरकार ने अपनाया था।   

मायानगरी में प्री-माॅनसून की दस्तक, कई इलाके में झमाझम बारिश

बाइक सवार परिवार को ट्रक ने कुचला, तीनों की मौके

गर्मी के कारण केरला एक्सप्रेस में सवार तीन यात्रियों की अचानक बिगड़ी तबियत, मौत