राजस्थान में जारी है तेज गर्मी और लू का कहर

Jun 11 2019 02:41 PM
राजस्थान में जारी है तेज गर्मी और लू का कहर

जयपुर : प्रदेश में लगभग दस दिन से जारी तेज गर्मी और लू थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को राज्य के चुरू में पारा एक बार फिर 50 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। राज्य के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहा। वहीं दिल्ली के इतिहास में सोमवार सबसे गर्म दिन रहा। यहां पारा 48 डिग्री तक जा पहुंचा जो इससे पहले कभी नहीं पहुंचा था। 

पीएम मोदी ने की सभी मंत्रालयों के शीर्ष सचिवों के साथ बैठक, दिये आवश्यक निर्देश

आज ऐसा रहा गर्मी का हाल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के लोगों को इस गर्मी से अगले चौबीस घंटे में भी कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। सोमवार को चुरू में दिन का अधिकतम तापमान 50.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, गंगानगर में अधिकतम तापमान 48.5 डिग्री, बीकानेर में 47.4 डिग्री, कोटा में 47.3 डिग्री और जयपुर में 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बाड़मेर, जैसलमेर और अजमेर में भी तापमान 45 डिग्री से ऊपर रहा।

भीषण गर्मी के बीच बिहार में दिमागी बुखार का प्रलय, कई बच्चे बीमार

इसी के दाथ विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले चौबीस घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में लू के साथ प्रचंड गर्मी का दौर जारी रह सकता है। हालांकि एक दो जगह आंधी आ सकती है या बूंदाबांदी हो सकती है। राजस्थान पिछले लगभग दस दिन से तेज गर्मी और लू की मार झेल रहा है। इस गर्मी ने जनजीवन प्रभावित किया है।

थमने का नाम नहीं ले रहा है प. बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा का दौर

अमिताभ के ट्विटर एकाउंट पर लगी पाक पीएम इमरान की फोटो, मचा हड़कंप

उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, आगे ऐसा रहेगा मौसम