उत्तरप्रदेश के कई जिलों में अब भी जारी है हवा-आंधी का कहर
उत्तरप्रदेश के कई जिलों में अब भी जारी है हवा-आंधी का कहर
Share:

लखनऊ : प्रदेश में आंधी-तूफान आने और बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 पहुंच गई है। कुल 57 लोग घायल हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान से प्रभावित जिलों के प्रभारी मंत्रियों को संबंधित जिलों में पहुंचकर राहत कार्य का पर्यवेक्षण करने का निर्देश दिया है।

राजकीय सम्मान के साथ आज होगा वित्त मंत्री प्रकाश पंत का अंतिम संस्कार

जमकर चली हवा आंधी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार छह जून की रात को आए आंधी-तूफान से करीब 22 जिले सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं। इनमें एटा, कासगंज, मैनपुरी, बदायूं, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद और बाराबंकी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। मैनपुरी में 6, बाराबंकी, एटा व कासगंज में 3-3 और फर्रुखाबाद, बदायूं में 2 लोगों की मौत हो गई है। मुरादाबाद, बदायूं, पीलीभीत, मथुरा, कन्नौज, अमरोहा और महोबा में आंधी-तूफान या आकाशीय बिजली से एक-एक लोगों की मौत हुई है।

लुधियाना की कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बड़ा हादसा टला

अब तक इतने लोगों की मौत 

इसी के साथ आंधी-तूफान से पेड़ गिरने या आकाशीय बिजली से घायल हुए 55 लोगों में सबसे ज्यादा मैनपुरी के 41 लोग शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने एटा के प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग, कासगंज के सुरेश पासी, मैनपुरी के गिरीश यादव, बदायूं के स्वामी प्रसाद मौर्य, मुरादाबाद के डॉ. महेंद्र सिंह व फर्रुखाबाद के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान को निर्देशित किया है कि वे जिलों का भ्रमण कर राहत कार्य का पर्यवेक्षण करें। उन्होंने डीएम से कहा है कि वे स्वयं क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत वितरित कराएं।

अनंतनाग में फिर हो रही मुठभेड़, जैश का एक आतंकी ढेर

गृह मंत्री बनने के बाद से बढ़ी अमित शाह की सुरक्षा

देश के कई राज्यों में जारी आंधी-तूफान से अब तक कई लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -