बिहार में जारी है गर्मी का कहर, लू की वजह से मरने वालों का आंकड़ा सौ पार

पटना : प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है। दो दिन में लू की वजह से 143 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, इनमें रविवार को 77 और शनिवार को 66 मौतें शामिल हैं। औरंगाबाद जिले में दूसरे दिन रविवार को  33 लोगों की जान गई। सबसे ज्यादा 17 मौतें औरंगाबाद सदर अस्पताल में हुई। वहीं, नवादा में 12, पटना में 11, गया में 9, बक्सर में सात और आरा में पांच की लू की वजह से जान चली गई।

दिमागी बुखार से बिगड़ते हालातों के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले नितीश कुमार

भीषण गर्मी से सभी परेशान   

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को प्रदेश में पटना सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां का अधिकतम तापमान 45 डिग्री रहा, जो शनिवार के मुकाबले 0.8 डिग्री से कम है। वहीं, गया का अधिकतम तापमान 44.4, भागलपुर का 41, मुजफ्फरपुर का 42.6 डिग्री रहा। रविवार को आपदा प्रबंधन विभाग की टीम ने औरंगाबाद, नवादा और गया का दौरा किया। अस्पतालों में एसी और पंखा के साथ कूलर लगाने के आदेश दिए गए। इन जिलों में दिन भर लू के थपेड़ों से बेहाल मरीज शरीर में जलन की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचते रहे।

हालातों का जायजा लेने मुजफ्फरपुर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री के सामने ही बिगड़ गई स्तिथियां

दिए गए स्कूल बंद करने के आदेश

इसी के साथ औरंगाबाद में रविवार को भी डॉक्टर बेबस दिखे। हर आधे घंटे पर एक मौत हो रही थी। लगातार मरीजों की बाढ़ सदर अस्पताल में आती गई और कुछ-कुछ देर पर मौतें होती रहीं। उधर, गया में लू से दो दिनों में 34 लोगों की मौत हो चुकी है। लू और गर्मी की वजह से गया, औरंगाबाद, नवादा और पटना में स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। इन शहरों में रविवार को तापमान 41 से 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। पटना शहर में तापमान 45 डिग्री के पार रहा।

आज से शुरू होगा सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

प. बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना के विरोध में आज से देशभर के डॉक्टर फिर करेंगे हड़ताल

अपने संसदीय क्षेत्र में कुछ ऐसा काम कर रहे थे सनी, पिता धर्मेंद्र ने किया यह ट्वीट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -