रेल और हवाई यातायात पर पड़ रहा है कोहरे का भारी असर, सैकड़ो ट्रेनें लेट

Feb 06 2019 10:36 AM
रेल और हवाई यातायात पर पड़ रहा है कोहरे का भारी असर, सैकड़ो ट्रेनें लेट

नई दिल्ली : बीते कुछ दिनों से पड़ रहे कोहरे की वजह से दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनों पर नियमित असर पड़ रहा है। वही सोमवार को भी कानपुर से गुजरने वाली सैकड़ों ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी पर सेंट्रल पहुंचीं। सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस जहां नौ घंटे की देरी से चल रही है। ट्रेनों की लेटलतीफी का सबसे ज्यादा खामियाजा नौकरीपेशा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। समय से ड्यूटी पर न पहुंच पाने से दिक्कतें हो रही हैं। 

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

यह ट्रेने हुई लेट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगर कोहरा इसी तरह पड़ता रहा तो लंबी दूरी की ट्रेनों की रफ्तार पर इसका असर पड़ेगा और लेट होने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ जाएगी। ट्रेनों के लेट होने से वेटिंग हॉल और प्लेटफार्मों पर लगी कुर्सियों पर यात्रियों का जमावड़ा रहा। जानकारी के मुताबिक लेट होने वाली ट्रेनों में गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस तीन घंटे, दिल्ली-कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ढाई घंटे, मंडुआडीह-आनंद विहार तीन घंटे, आनंद विहार-सतरंगाची और ऊंचाहार एक्सप्रेस मुख्य है.

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

फिर शुरू हुई बर्फ़बारी 

जानकारी के लिए बता दें देश के पर्वतीय राज्यों में मौसम एक बार फिर बदल गया है। मंगलवार दोपहर बाद हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। राजधानी शिमला में भी देर शाम बर्फ के फाहे गिरे। मौसम विभाग के अनुसार शिमला ने बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। पूरे प्रदेश में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में फरवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत

इस राज्य में स्वाइन फ्लू ने बरपाया भयंकर कहर, अब तक कइयों की गई जान

आज से शुरू होगा यूपी विधानसभा का बजट सत्र, हंगामे की संभावना