मौसम ने फिर बदला रंग, कश्मीर में बर्फबारी और कई इलाकों में बारिश के आसार
मौसम ने फिर बदला रंग, कश्मीर में बर्फबारी और कई इलाकों में बारिश के आसार
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में बीते मंगलवार यानी 11 फरवरी 2020 को मौसम का मिजाज बिगड़ने के साथ कश्मीर के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हुई. जंहा जम्मू संभाग के अधिकतर हिस्सों में बादल छाए रहे. जंहा मौसम बदलने से तापमान में पूरी तरह से गिरावट देखने को मिली है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 12 और 13 फरवरी को कश्मीर के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होगी. जम्मू संभाग में भी कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. जोजीला पास पर बर्फबारी के बाद श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को अभी तक खोला नहीं जा सका है. जिला राजोरी और पुंछ को शोपियां (कश्मीर) से जोड़ने वाला मुगल रोड पर भी यातायात बहाल नहीं हो पाया है. 

मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई. मैदानी इलाकों में देर शाम को हल्की बारिश शुरू हो गई थी. ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में दिन का तापमान सामान्य से 2.0 डिग्री गिरकर 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कश्मीर के सभी हिस्सों में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चल रहा है. जम्मू संभाग के अधिकतर जिलों में मंगलवार को बादल छाए रहे. जम्मू में बादलों के बीच फिर ठंडक का अहसास हुआ. यहां दिन का तापमान सामान्य से 2.6 डिग्री गिरकर 18.7 और न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

वहीं न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस पारे के साथ बनिहाल सबसे ठंडा रहा. भद्रवाह में न्यूनतम तापमान 0.8, बटोत में 2.2 और कटड़ा में 8.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले 48 घंटों में कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी की सूरत में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मार पड़ सकती है. 

अमरीका के राष्ट्रपति ने रक्षा बजट में की भारी बढ़ोतरी, 740 अरब डॉलर का रखा प्रस्ताव

दर्दनाक: आत्मघाती हमले का शिकार सैन्य अकादमी, 5 की मौत

भारत दौरे को लेकर ट्रम्प की ख़ुशी का कोई नहीं ठिकाना, पीएम मोदी को बताया अच्छा इंसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -