मौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग की चेतावनी, आज इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश
Share:

नई दिल्लीः देश के अधिकांश इलाकों में दक्षिण-पश्चिमी मानसून आना शुरू हो चुका है। इसके चलते अब झमाझम बारिश की भी शुरुआत हो चुकी है। जी दरअसल बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट नजर आने लगी है और इससे लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिल रही है। वही दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को अभी मानसून के लिए इंतजार करना होगा, लेकिन हल्की-हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहाना है। इसी के साथ दिल्ली से सटे हरियाणा, पश्चिमी यूपी में भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में मानसून करीब एक सप्ताह में दस्तक देने की उम्मीद जताई गई है।

ऐसे में भारती मौसम विज्ञान विभाग(आईएमडी) का कहना है कि यूपी, राजस्‍थान, दिल्‍ली, हरियाणा समेत कई राज्‍यों के अधिकांश शहरों में आज यानी रविवार को बारिश होने की संभावना है। जी दरअसल आईएमडी ने दिल्‍ली, गाजियाबाद, खेकरा, छपरौला, ग्रेटर नोएडा, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, अतरौली, नजीबाबाद, सिकंदर राव, एटा, इटावा, आगरा, कासगंज, दादरी, रुड़की, बरसाना समेत यूपी, हरियाणा, उत्‍तराखंड और राजस्‍थान के कई शहरों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसी के साथ आईएमडी ने कोटपुतली, राजगढ़, लक्ष्‍मणगढ़, नागर, नदबई, मेहंदीपुर बालाजी, विराटनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, चांदपुर, बिजनौर, कासगंज, गंगोह में भी की संभावना बनी है। वहीँ उत्‍तराखंड के अधिकांश इलाकों में बारिश हो सकती है।

आप सभी जानते ही होंगे कि दो दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र-कच्छ, दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी है। वहीँ उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना सहित पूरे सूबे में बारिश जारी रहने की संभावना जताई है। अगले दो दिन तक यही स्थिति बनी रहेगी। आईएमडी के अनुसार राज्य के प्रत्येक इलाके में बीते शनिवार को हल्की और मध्यम बारिश दर्ज की गई। वही आज रविवार के लिए उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अंतिम यात्रा के दौरान मिल्खा सिंह ने हाथों में थामी थी पत्नी की फोटो, देख हर व्यक्ति हुआ इमोशनल

बिहार: अवैध संबंध के चक्कर में माँ ने ले ली 10 वर्षीय मासूम की जान

आज है श्री गंगा दशहरा पर्व, जानिए पंचांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -